Recent Posts

Helpline launched to give details of scholarships

 

Helpline launched to give details of scholarships

चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के एक छात्र संगठन युवा ने रविवार को विभिन्न श्रेणियों के तहत छात्रवृत्ति लागू करने में मार्गदर्शन की आवश्यकता वाले छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया।
विभिन्न छात्र दलों के साथ हाल ही में हुई बैठक में, पीयू अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत 5 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति में से केवल 20 लाख रुपये का छात्रों द्वारा लाभ उठाया गया था। एक लाखुनी जिसे हेल्पलाइन (8054650788) भरने का लक्ष्य है - छात्र अपनी समस्याओं को भी साझा कर सकते हैं, जिसे हल करने के लिए छात्र कल्याण (DSW) के डीन को भेजा जाएगा।
 

यूथ फॉर स्वराज के सदस्य अंकुर ने कहा, बड़ी संख्या में छात्रों को वित्तीय मदद की आवश्यकता होती है और वे विश्वविद्यालय में उपलब्ध विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के तहत इसका दावा कर सकते हैं, लेकिन उम्मीदवार उनके बारे में स्पष्ट नहीं हैं। हेल्पलाइन छात्रों को शुल्क संरचना और किस्तों के साथ भी मदद करने की कोशिश करेगी, उन्होंने कहा कि उन मुद्दों की एक सूची है जो एक छात्र के चेहरे तैयार किए जाएंगे और डीएसडब्ल्यू कार्यालय के साथ मिलकर काम करेंगे।
 

जल्द ही, डीएसडब्ल्यू उन सभी छात्र दलों के साथ बैठक करेगा, जिनके परिवार कोविद -19 के दौरान प्रभावित हुए थे। इस बीच, अधिकारी उम्मीद कर रहे हैं कि हेल्पलाइन उन्हें गरीब छात्रों की जरूरतों के बारे में डेटा एकत्र करने में मदद करेगी।

Post a Comment

0 Comments