Recent Posts

Coronavirus India LIVE Updates: Over 800 ASI monuments which have places of worship to open tomorrow


Coronavirus India LIVE Updates: Over 800 ASI monuments which have places of worship to open tomorrow


कोरोनावायरस (कोविद -19) ट्रैकर, इंडिया लॉकडाउन न्यूज़ लाइव अपडेट: 2.46 लाख से अधिक मामलों के साथ, भारत ने स्पेन को पीछे छोड़ दिया, जो COVID-19 महामारी द्वारा पांचवां सबसे हिट देश बन गया। अब, केवल अमेरिका, ब्राजील, रूस और यूके में ही भारत के मुकाबले अधिक मामले हैं। भारत में मरने वालों की संख्या 6929 है।
कोरोनावायरस इंडिया लाइव न्यूज अपडेट: केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने रविवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत 820 स्मारकों को खोलने की मंजूरी दी, जिनमें सोमवार से पूजा स्थल हैं। 3,000 से अधिक एएसआई-अनुरक्षित स्मारकों में, जहां धार्मिक आयोजन होते हैं, जैसे कि हौज खास एन्क्लेव में नीला मस्जिद, कुतुब पुरातात्विक क्षेत्र और दिल्ली में लाल गुंबद, खोले जाएंगे। कोरोनोवायरस संकट को देखते हुए इन सभी को 17 मार्च से बंद कर दिया गया था।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा दर्ज की गई मृत्यु, 400,013 के साथ वैश्विक मौत टोल रविवार को 400,013 से अधिक हो गई। 6.9 मिलियन से अधिक लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 30 लाख वापस चुके हैं। 2.46 लाख से अधिक मामलों के साथ, भारत ने पांचवें राष्ट्र के रूप में जारी रखा, केवल यूनाइटेड किंगडम के बाद, COVID-19 महामारी से सबसे बुरी तरह मारा। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम संख्याओं के अनुसार, भारत में कुल अनुमानित मामलों की संख्या 2,46,628 है, जो स्पेन के 2.41 लाख के आंकड़ों के विपरीत है। अब, केवल अमेरिका, ब्राजील, रूस और यूके में ही भारत के मुकाबले अधिक मामले हैं। भारत में मरने वालों की संख्या 6929 है। 1.2 लाख सक्रिय मामले हैं, जबकि 1.19 लाख बरामद हुए हैं।

मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज घोषणा की कि शहर के सरकारी और कुछ निजी अस्पताल केवल राष्ट्रीय राजधानी के रोगियों का इलाज करेंगे। देशभर के मरीजों के लिए केंद्रीय अस्पताल खुले रहेंगे। दिल्ली की सीमा, जिसे पिछले सप्ताह सील किया गया था, सोमवार से अंतर-राज्य आंदोलन के लिए भी खोला जाएगा। सेंट्रे के दिशानिर्देशों के अनुसार, धार्मिक स्थान, मॉल और रेस्तरां सोमवार से गतिविधि फिर से शुरू करेंगे। होटल और बैंक्वेट हॉल हालांकि बंद रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments