Recent Posts

Coronavirus India LIVE Updates: Migrants across 116 districts to get work under GKRA scheme, says Sitharaman


Coronavirus India LIVE Updates: Migrants across 116 districts to get work under GKRA scheme, says Sitharaman


कोरोनावायरस (कोविद -19) ट्रैकर, इंडिया लॉकडाउन न्यूज़ लाइव अपडेट: "इन 116 जिलों में हर किसी को एक असाइनमेंट की जरूरत है, गरीब कल्याण रोज़गार अभियान के तहत काम दिया जाएगा, इस योजना के लिए अनुमानित अनुमानित खर्च 50,000 करोड़ रुपये है, इसके लिए आवंटित धन सीतारमण ने कहा, "फ्रंट-लोडेड होगा।"
कोरोनावायरस इंडिया न्यूज़ लाइव अपडेट: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि केंद्र के गरीब कल्याण रोज़गार अभियान (जीकेआरए) के तहत, 116 जिलों के प्रवासियों को इसके तहत काम दिया जाएगा। सीतारमण ने कहा, "जिन सभी को इन 116 जिलों में असाइनमेंट की जरूरत है, उन्हें गरीब कल्याण रोज़गार अभियान के तहत काम दिया जाएगा। इस योजना के लिए अनुमानित अनुमानित खर्च 50,000 करोड़ रुपये है। इसके लिए आवंटित पैसा फ्रंट-लोड होगा।"

इससे पहले आज, MoS होम जी किशन रेड्डी ने कहा कि केंद्रीय सरकार दिल्ली में अस्पतालों को 500 अतिरिक्त वेंटिलेटर और 650 और एम्बुलेंस प्रदान करेगी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि उन्होंने कहा कि सरकार ने 169 नई सुविधाओं पर रैपिड एंटीजन पद्धति के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में 6 लाख कोविद -19 परीक्षण करने की योजना बनाई है।

12,881 ताज़ा मामलों के साथ, भारत में कोरोनवायरस वायरस आज सुबह बढ़कर 366,946 हो गया, यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और दौर में तालाबंदी की संभावना से इंकार कर दिया। इस बीच, फिच रेटिंग्स ने देश के दृष्टिकोण को 'स्थिर' से 'नकारात्मक' के रूप में संशोधित किया, यह बताते हुए कि महामारी ने भारत की वर्ष के लिए विकास की संभावनाओं को काफी कमजोर कर दिया है और एक उच्च सार्वजनिक-ऋण बोझ से जुड़ी चुनौतियों को उजागर किया है।

वैश्विक स्तर पर, 8,331,135 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 448,504 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक कानून पर हस्ताक्षर किए हैं जो चीन को उइगर और अन्य जातीय अल्पसंख्यकों पर अपनी कार्रवाई के लिए दंडित करने का प्रयास करता है। दूसरी ओर, बीजिंग ने पिछले कुछ दिनों में 160 से अधिक ताजा मामलों की रिपोर्ट के बाद चिकित्सा परीक्षण को रद्द कर दिया और सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया।

Post a Comment

0 Comments