Recent Posts

Coronavirus India Live: Delhi hospitals to treat all equally; LG reverses Arvind Kejriwal’s order


Coronavirus India Live: Delhi hospitals to treat all equally; LG reverses Arvind Kejriwal’s order
India Coved 19 Cases Live Updates -  कोरोनावायरस लाइव ट्रैकर: भारत में, 1,25,381 सक्रिय कोरोनावायरस मामले हैं। मरने वालों की संख्या 7,135 है।

इंडिया लॉकडाउन 5.0 न्यूज, कोरोनावायरस इंडिया लेटेस्ट अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हल्के बुखार और गले में खराश होने के बाद स्व-संगरोध में चले गए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि केजरीवाल मंगलवार को खुद को सीओवीआईडी ​​-19 के लिए परीक्षण करेंगे। पिछले 24 घंटों में 9,983 नए COVID-19 मामलों के उच्चतम एकल-दिन स्पाइक के साथ, भारत का कोरोनवायरस वायरस अब 2,56,611 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 206 लोगों की मौत के साथ ही 7,135 लोगों की मौत हो गई है। इसमें कहा गया है कि 1,25,381 सक्रिय मामले हैं और 1,24,095 लोग अब तक ठीक / विस्थापित / विस्थापित हो चुके हैं। अकेले महाराष्ट्र ने देश में सबसे अधिक प्रभावित होने वाले 85,975 से अधिक मामलों की सूचना दी है। राज्य ने अब तक 83,036 की पुष्टि की चीन की COVID-19 मामलों को भी पीछे छोड़ दिया है। देश में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि जारी है, वहीं मॉल, रेस्तरां, धार्मिक स्थल सोमवार को अनलॉक 1.0 के हिस्से के रूप में खुले हैं।

भारत अब जानलेवा बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले पांचवें देश के रूप में स्पेन से आगे निकल गया है। अमेरिका, ब्राजील, रूस और यूके अन्य देश हैं जिन्होंने भारत पर अधिक मामले दर्ज किए हैं। हालांकि, कोरोनावायरस रोगियों में रिकवरी की दर भारत में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। वर्तमान वसूली दर 48.20 प्रतिशत है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, देश के शीर्ष चार महानगरों - दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में लगभग आधे कोरोनावायरस के मामले हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि सोमवार से यूपी और हरियाणा के साथ शहर की सीमाएं खोली जाएंगी। सीएम ने यह भी कहा कि दिल्ली के सरकारी, निजी अस्पताल केवल राष्ट्रीय राजधानी के मरीजों का इलाज करेंगे।

Post a Comment

0 Comments